SATNALI-MERIJANAMBHUMI Headline Animator

Friday 18 November 2011

विजेता खिलाड़ी सम्मानित

राज्य ग्रामीण पायका खेलकूद प्रतियोगिता में महेन्द्रगढ़ जिले का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम के विजेताओं का शुक्रवार सम्मान समारोह हुआ। शिक्षा भारती स्कूल नांवां में आयोजित कार्यक्रम में खिलाडिय़ों को सम्मानित किया गया। 

इस समारोह के मुख्य अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी मुकेश लावणियां थे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता कादमा के पूर्व सरपंच रणसिंह ने की वहीं एईओ सुमेर सिंह, रामकिशन, सतपाल सिंह, सरपंच नरेश पूनिया, सरपंच नांवां अजीत सिंह, सुरेश प्रधान कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद थे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी मुकेश लावणियां ने अपने संबोधन में कहा कि खिलाडिय़ों को बिना हार जीत की परवाह किए सच्ची खेल भावना के जज्बे के साथ मुकाबले में अंतिम क्षण तक संघर्ष करने की सलाह देते हुए उन्हें इन उपलब्धियों पर शुभकामनाएं देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की साथ ही संस्थान के निदेशक योगेश शास्त्री को पिछड़ा कहलाए जाने वाले इस क्षेत्र में शिक्षा के साथ साथ खेलकूद व अन्य प्रतियोगिताओं एवं व्यक्तित्व विकास के लिए उनके द्वारा किए जा रहे प्रयासों की भूरी-भूरी प्रशंसा भी की। इस अवसर पर मुख्य अतिथि व संस्था के निदेशक एवं अन्स गणमान्य अतिथियों ने विजेता खिलाडिय़ों को साइकिल भेंट कर सम्मानित किया। संस्था के निदेशक योगेश शास्त्री ने बताया कि विद्यालय की छात्रा निशा श्यामपुरा ने पायका खेलों के अंडर 16 आयुवर्ग में 1500, 800 एवं 400 मीटर दौड़ में तीन गोल्ड मैडल जीते वहीं विद्यालय की ही पिंकी श्यामपुरा ने इसी आयुवर्ग में 400 मीटर रिले दौड़ में गोल्ड तथा लोंग जम्प में सिल्वर मैडल हासिल कर महेन्द्रगढ़ जिले को पहली बार चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई। इस अवसर पर स्कूल चेयरमैन सुरेन्द्र सिंह, पीआरएम कॉलेज ऑफ एजुकेशन के चेयरमैन राकेश शर्मा, कोच कृष्ण कुमार, मौलडऱाम व घीसाराम, प्राचार्य मनोज कुहाड़, अजयपाल एवं मांगेराम, महेन्द्र चनेजा, प्रविन्द्र मलिक, धर्मवीर खटाना इत्यादि सहित विद्यालय स्टाफ, अभिभावक व अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।
खेलों से बढ़ता है भाईचारा : यादव
कनीनात्न अखिल भारतीय यादव सभा के प्रदेशाध्यक्ष जसवंत यादव ने कहा कि स्कूल समय में ही बच्चों में संस्कार डाले जा सकते हैं। खेलों से भाईचारा तो बढ़ता ही है साथ ही संस्कार भी मिलते हैं।
शुक्रवार आरआरसीएम वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सिहोर में दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता शुभारंभ करते हुए जसवंत सिंह उर्फ बबलू ने कहा कि क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। आज इस तरह के विद्यालयों की जरूरत है जो बच्चों की रूचि व योग्यता के अनुसार उनकी प्रतिभा को निखारे।
उन्होंने कहा कि खेलों को भाईचारा से खेलना चाहिए। खेल प्रतियोगिता के दौरान बास्केटबाल, रिले दौड़, बाधा दौड़, तीन टांग दौड़ करवाई गई। बास्केटबाल में कल्पना चावला हाऊस, अब्दुल कलाम हाऊस की टीमों ने मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई। वहीं सीनियर वर्ग की 100 मीटर दौड़ में नवीन और राकेश, अब्दुल कलाम हाऊस से प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त किया। 800 मीटर दौड़ में आकाश व अमित कल्पना चावला हाऊस से प्रथम व द्वितीय स्थान पर रहे। इसी तरह रिले दौड़ में अब्दुल कलाम हाऊस प्रथम तथा कल्पना चावला हाऊस द्वितीय स्थान पर रहे। पगबाधा दौड़ में मदर टेरेसा हाऊस प्रथम तथा अब्दुल कलाम हाऊस द्वितीय रहे। इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक एवं जिला प्राइवेट कॉलेज एसोसिएशन के अध्यक्ष रोशन लाल ने कहा कि हार जीत पहलू पर ध्यान न देते हुए बच्चों को लग्न व खुली भावना से प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहिए। इस अवसर पर प्राचार्य सुनील यादव, मुकेश नम्बरदार, पंचम यादव, सुरेश यादव, सुनील दीक्षित, राजीव सुल्तानिया, सत्यपाल, बाबूलाल, धर्मपाल, सवाई सिंह आदि गणमान्य व्यक्ति व समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित था।
 

No comments: