SATNALI-MERIJANAMBHUMI Headline Animator

Saturday 19 November 2011

खेल को सच्ची खेल भावना से खेलें खिलाड़ी : लावणिया


 खंड शिक्षा अधिकारी मुकेश लावणिया ने कहा कि खेल को सच्ची खेल भावना के साथ खेलने वाला खिलाड़ी ही सच्चा खिलाड़ी होता है। खिलाड़ियों को हार-जीत की परवाह किए बिना सच्ची खेल भावना के साथ मुकाबले में अंतिम क्षण तक संघर्ष करना चाहिए, ताकि वह अपनी टीम को जीत की ओर ले जाने में सहयोग दे सके। वे शुक्रवार को नावा के शिक्षा भारती स्कूल में खिलाडि़यों के सम्मान में आयोजित एक समारोह को संबोधित कर रहे थे।

बीइओ ने रोहतक में आयोजित हरियाणा राच्य ग्रामीण पायका खेलकूद प्रतियोगिता में महेंद्रगढ़ जिले का प्रतिनिधित्व करने वाली स्कूल की छात्राओं को विभिन्न प्रतियोगिताओं में गोल्ड व सिल्वर मेडल प्राप्त करने पर सम्मानित किया। इस अवसर पर संस्था के निदेशक एवं अन्य गणमान्य अतिथियों ने विजेता खिलाड़ियों को साइकिलें भेंट की। इस अवसर पर स्कूल के ही छात्र यशपाल को गत दिनों वर्धा (महाराष्ट्र) में आयोजित राष्ट्रीय जूनियर थ्रो बाल प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल करने पर मुख्य अतिथि ने साइकिल देकर सम्मानित किया गया। संस्था के निदेशक योगेश शास्त्री ने बताया कि स्कूल की छात्रा निशा ने पायका खेलों के अंडर 16 आयु वर्ग में 1500, 800 एवं 400 मीटर दौड़ में तीन गोल्ड मेडल तथा पिंकी ने इसी आयु वर्ग में 400 मीटर रिले दौड़ में गोल्ड तथा लाग जंप में सिल्वर मेडल हासिल कर महेन्द्रगढ़ जिले को पहली बार चैंपियन बनाने में मुख्य भूमिका निभाई।
समारोह की अध्यक्षता कादमा के पूर्व सरपंच रणसिंह ने की। इस मौके पर एइओ सुमेर सिंह, रामकिशन, सतपाल सिंह, सरपंच नरेश पूनिया, सरपंच नावा अजीत सिंह, सुरेश, सुरेंद्र सिंह, राकेश शर्मा, कोच कृष्ण कुमार, मोलड़राम, घीसाराम, प्राचार्य मनोज कुहाड़, परविन्द्र मलिक, धर्मवीर खटाना, अजयपाल व मागेराम सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।

No comments: